1. मजबूत वित्तीय प्रदर्शन: हाल के महीनों में आईआरएफसी ने मजबूत वित्तीय प्रदर्शन दिखाया है, जिसमें राजस्व और लाभ में वृद्धि हुई है, जिससे निवेशकों का आत्मविश्वास बढ़ा है।

सरकार का बुनियादी ढांचे के विकास पर ध्यान: भारतीय सरकार ने बुनियादी ढांचे के विकास पर जोर दिया है, जिसमें रेलवे भी शामिल है। इससे आईआरएफसी की सेवाओं की मांग में वृद्धि की उम्मीद है, 

बढ़ती ब्याज दरें: बढ़ती ब्याज दरें ने कंपनियों के लिए पैसे उधार लेना महंगा बना दिया है। कुछ निवेशकों ने आईआरएफसी में निवेश की दिशा में ध्यान केंद्रित किया है, क्योंकि यह सरकारी समर्थित कंपनी है जो अपेक्षाकृत कम लागत वाले वित्तपोषण प्रदान करती है।

तकनीकी कारक: आईआरएफसी के शेयर की कीमत तकनीकी कारकों द्वारा समर्थित है, जैसे कि हाल ही में एक ट्रेडिंग रेंज से ब्रेकआउट। 

भविष्य की अनिश्चितता: आईआरएफसी के शेयर के भविष्य की अनिश्चितता को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। हालांकि, उपरोक्त कारणों से प्रतिस्थिति है कि कंपनी आने वाले वर्षों में विकास के लिए तैयार है।

1. 2023 में लक्ष्य मूल्य: ₹45-50 2. 2024 में लक्ष्य मूल्य: ₹60-70 3. 2025 में लक्ष्य मूल्य: ₹80-100 यह ध्यान देना महत्वपूर्ण है कि ये केवल आकलन हैं और वास्तविक शेयर की कीमत में बदलाव हो सकता है। आईआरएफसी के शेयर में निवेश की सोच में हैं तो खुद की शोध करना और एक वित्तीय सलाहकार से परामर्श प्राप्त करना आवश्यक है।