Dividend प्रेमियों के लिए खुशखबरी: इस डिफेंस कंपनी से मिलेगा हर शेयर पर 8.85 रुपये का डिविडेंड!

kpinvestinghub

भारतीय डिफेंस जगत से एक बड़ी खबर सामने आई है, जो निवेशकों के लिए विशेष तौर पर उत्साहजनक है। भारत सरकार की प्रतिष्ठित कंपनी, भारत डायनेमिक्स लिमिटेड (Bharat Dynamics Ltd), ने इस वित्त वर्ष 2023-24 के लिए प्रत्येक शेयर पर 8.85 रुपये के अंतरिम डिविडेंड की घोषणा की है। यह घोषणा 21 मार्च को एक बैठक में की गई, जिसमें यह भी बताया गया कि 2 अप्रैल 2024 को ‘रिकॉर्ड डेट’ होगी, यानी इस दिन रजिस्टर्ड शेयरधारकों को ही डिविडेंड का भुगतान किया जाएगा। डिविडेंड का भुगतान 18 अप्रैल 2024 को या उससे पहले किया जाएगा।

स्टॉक स्प्लिट की भी घोषणा!

डिविडेंड के ऐलान के साथ-साथ, भारत डायनेमिक्स ने एक और बड़ी खबर दी है। कंपनी ने शेयरों के विभाजन या स्टॉक स्प्लिट का भी फैसला किया है, जिसका अनुपात 1:2 होगा। इसका मतलब यह है कि जो शेयरधारक 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक इक्विटी शेयर के मालिक हैं, उन्हें अब 5 रुपये के फेस मूल्य वाले दो इक्विटी शेयर मिलेंगे। यह कदम निवेशकों के लिए शेयर को अधिक सुलभ बना देगा और बाजार में शेयर की लिक्विडिटी बढ़ाएगा। होली 2024 से पहले निवेश के लिए टॉप 5 दमदार शेयर – 35% तक रिटर्न की संभावना

क्यों है यह खबर निवेशकों के लिए खास?

  1. उच्च डिविडेंड भुगतान: प्रति शेयर 8.85 रुपये का डिविडेंड निवेशकों को नियमित आय प्रदान करने का एक उत्तम अवसर है।
  2. स्टॉक स्प्लिट: शेयरों का विभाजन शेयर की कीमतों को अधिक सुलभ बनाता है, जिससे और अधिक निवेशक इसमें निवेश कर सकेंगे।
  3. भारत डायनेमिक्स की विश्वसनीयता: भारत सरकार के स्वामित्व वाली यह कंपनी डिफेंस सेक्टर में अपनी प्रतिष्ठा के लिए जानी जाती है।

यह निवेशकों के लिए भारत डायनेमिक्स लिमिटेड में निवेश के विचार को और अधिक आकर्षक बनाता है। अगर आप एक निवेशक हैं जो डिविडेंड आय और स्टॉक स्प्लिट से लाभ

Disclaimer: यहां स्‍टॉक्‍स में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस द्वारा दी गई है. ये kpinvestinghub.com के विचार नहीं हैं. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें. यह जानकारी केवल सामान्य मार्गदर्शन के लिए है और इसे किसी भी प्रकार के निवेश या वित्तीय निर्णय के लिए सीधे सलाह के रूप में नहीं लेना चाहिए। निवेश से पहले, sebi registered इन्वेस्टर का व्यापक विचार-विमर्श और यथासंभव स्वतंत्र पेशेवर सलाह लेनी चाहिए। हमारी कोई भी सिफारिश या जानकारी व्यक्तिगत परिस्थितियों के बारे में नहीं है और इसलिए उस पर निर्भर नहीं होना चाहिए। हम इस जानकारी में किसी भी त्रुटि के लिए उत्तरदायित्व या जिम्मेदारी नहीं स्वीकार करते हैं।

Share This Article
Leave a comment