30 दिन में तगड़ी कमाई के लिए 3 शानदार स्टॉक्स: टारगेट और स्टॉपलॉस समेत पूरी जानकारी!

kpinvestinghub

ये 3 शेयर इस हफ्ते आपके लिए बहुत शानदार मुनाफा कमा सकते हैं। जल्दी से पढ़िए इनकी पूरी डिटेल और निवेश का फैसला कीजिए।

शेयर बाजार में निवेश करना एक जोखिम भरा लेकिन उच्च रिटर्न देने वाला विकल्प है। आज के बाजार में जहां अनिश्चितता और उतार-चढ़ाव का माहौल है, वहीं सही शेयरों का चुनाव करके मुनाफे की सुनिश्चित गारंटी भी है। ऐक्सिस डायरेक्ट जैसे बड़े ब्रोकरेज हाउस ने अपने ग्राहकों को तीन ऐसे ही शानदार स्टॉक्स की सिफारिश की है जो अगले 30 दिनों में तगड़ी कमाई दिला सकते हैं। HDFC बैंक शेयर: निवेश का एक सुनहरा मौका, 45% की उम्मीद से ज्यादा रिटर्न

पहली कंपनी है Avenue Supermarts लिमिटेड जिसे आम लोगों में डीमार्ट रिटेल चेन के नाम से जाना जाता है। यह दुकानों की एक प्रसिद्ध Chain है जो जीवन की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने वाली वस्तुएं बेचती है। इस कंपनी के शेयर पिछले एक महीने में लगभग 12% बढ़ चुके हैं और अभी भी इसमें और उछाल आने की उम्मीद है। ब्रोकरेज की सलाह है कि इस शेयर को 4210-4255 रुपये के दायरे में खरीदा जा सकता है। इसके लिए 4555 रुपये का लक्ष्य और 4155 रुपये का स्टॉपलॉस तय किया गया है।

दूसरा शेयर है Pidilite Industries का। यह घरेलू और औद्योगिक निर्माण केमिकल्स बनाने वाली एक बड़ी कंपनी है। इसके उत्पादों में चिपकाने वाले पदार्थ, सीलेंट और कंस्ट्रक्शन केमिकल्स शामिल हैं। इस कंपनी के व्यवसाय पर निर्माण गतिविधियों का काफी असर पड़ता है। पिछले दिनों आवास और अन्य बुनियादी ढांचे की मांग बढ़ने से इसका शेयर भी लाभ में रहा है। ब्रोकर की राय है कि इस शेयर को 2906-2936 रुपये के स्तर पर खरीदा जा सकता है। इसके लिए 3149 रुपये का लक्ष्य और 2865 रुपये का स्टॉपलॉस बताया गया है।

आखिरी सिफारिश RHI Magnesita इंडिया लिमिटेड के शेयर की है। यह इस्पात उद्योग में इस्तेमाल होने वाले रिफ्रैक्टरी उत्पादों का विनिर्माण करती है। पिछले महीने इस शेयर में 5.5% की गिरावट आई लेकिन अब इसमें रिकवरी की उम्मीद है। इसे 560-570 रुपये के दायरे में खरीदा जा सकता है। इसके लिए 666 रुपये का लक्ष्य और 550 रुपये का स्टॉपलॉस निर्धारित किया गया है।

निवेशकों को इन शेयरों को कम से कम 30 दिनों के लिए पकड़ कर रखना चाहिए ताकि उचित रिटर्न मिल सके। हालांकि जोखिम भरे माहौल को देखते हुए निवेशकों को अपनी जोखिम उठाने की क्षमता और जरूरतों को भी ध्यान में रखना चाहिए। उन्हें विभिन्न उद्योगों में निवेश करके पोर्टफोलियो का विविधीकरण करना चाहिए ताकि किसी एक शेयर या उद्योग पर निर्भर न रहना पड़े। साथ ही निवेश के दौरान समय-समय पर अपनी पोजिशन की समीक्षा भी करनी चाहिए।

इस तरह इन तीन शानदार स्टॉक्स में अगले 30 दिनों के लिए निवेश की सलाह दी गई है। आपको किस शेयर पर निवेश करना है, यह आपकी जोखिम उठाने की क्षमता और लक्ष्य पर निर्भर करता है। लेकिन एक बात तय है कि समझदारी से निवेश करने पर बाजार में हमेशा मुनाफे की गुंजाइश रहती है।

Disclaimer: यहां स्‍टॉक्‍स में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस द्वारा दी गई है. ये kpinvestinghub.com के विचार नहीं हैं. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें. यह जानकारी केवल सामान्य मार्गदर्शन के लिए है और इसे किसी भी प्रकार के निवेश या वित्तीय निर्णय के लिए सीधे सलाह के रूप में नहीं लेना चाहिए। निवेश से पहले, sebi registered इन्वेस्टर का व्यापक विचार-विमर्श और यथासंभव स्वतंत्र पेशेवर सलाह लेनी चाहिए। हमारी कोई भी सिफारिश या जानकारी व्यक्तिगत परिस्थितियों के बारे में नहीं है और इसलिए उस पर निर्भर नहीं होना चाहिए। हम इस जानकारी में किसी भी त्रुटि के लिए उत्तरदायित्व या जिम्मेदारी नहीं स्वीकार करते हैं।

Share This Article
Leave a comment