FMCG सेक्टर का चमकता सितारा: ITC का 2024 डिविडेंड

kpinvestinghub

शेयर बाजार में उत्साह का माहौल है, और FMCG सेक्टर से ITC कंपनी ने हाल ही में अपने दिसंबर तिमाही के नतीजे पेश किए हैं, जो निवेशकों के लिए बड़ी खबर साबित हो रही है। कंपनी ने 5572 करोड़ रुपए के मुनाफे के साथ, भारी 625% के डिविडेंड की घोषणा की है। नतीजे जारी होने के बाद, प्रमुख ब्रोकरेज फर्मों ने ITC के शेयरों पर अपनी बुलिश रेटिंग जारी रखी है, जो इसे खरीदने का आकर्षक विकल्प बनाती है।

पिछले महीने, इस सिगरेट से लेकर होटल्स तक के कारोबार वाली कंपनी ने अक्टूबर-दिसंबर की अवधि के लिए अपने वित्तीय परिणामों के साथ हर एक रुपए के इक्विटी शेयर पर 6.25 रुपए के अंतरिम डिविडेंड की घोषणा की।

ITC के शेयर पर ब्रोकरेज फर्मों का विश्लेषण

Jefferies, JP Morgan, और CLSA जैसी अग्रणी ब्रोकरेज फर्मों ने ITC के शेयरों पर अपनी सकारात्मक राय बरकरार रखी है। इनके विश्लेषण में, टारगेट प्राइस में हल्की गिरावट के बावजूद, ITC के प्रदर्शन के प्रति उत्साहित दृष्टिकोण जारी है। यह संकेत देता है कि निवेशकों के लिए ITC के शेयर में निवेश करना एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

तगड़े डिविडेंड की मंजूरी

ITC की ओर से जारी किए गए एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, कंपनी ने FY24 के लिए भारी 625% के अंतरिम डिविडेंड को मंजूरी दी है। यह निवेशकों के लिए एक लुभावनी घोषणा है, जो निवेश के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाती है।

ITC के तिमाही नतीजों का विश्लेषण

ITC के ताजा नतीजों ने इसके स्थायी विकास की कहानी को और मजबूती प्रदान की है। स्टैंडलोन आय में मामूली वृद्धि के साथ, कंपनी का मुनाफा 11% बढ़कर 5572 करोड़ रुपए हो गया है। इसके अलावा, अन्य आय में 30% की बढ़ोतरी ने कंपनी की वित्तीय स्थिति को और मजबूत किया है।

अंततः, ITC के नतीजे और डिविडेंड की घोषणा ने इसे निवेशकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बना दिया है। ब्रोकरेज फर्मों की सकारात्मक रेटिंग और लगातार मजबूत वित्तीय प्रदर्शन इस बात का संकेत है कि ITC में निवेश करना समझदारी हो सकती है। निवेशकों के लिए यह समय हो सकता है कि वे इस चमकते सितारे का हिस्सा बनें और अपने पोर्टफोलियो को एक नई ऊंचाई तक ले जाएं।

Disclaimer: यहां स्‍टॉक्‍स में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस द्वारा दी गई है. ये kpinvestinghub.com के विचार नहीं हैं. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें. यह जानकारी केवल सामान्य मार्गदर्शन के लिए है और इसे किसी भी प्रकार के निवेश या वित्तीय निर्णय के लिए सीधे सलाह के रूप में नहीं लेना चाहिए। निवेश से पहले, sebi registered इन्वेस्टर का व्यापक विचार-विमर्श और यथासंभव स्वतंत्र पेशेवर सलाह लेनी चाहिए। हमारी कोई भी सिफारिश या जानकारी व्यक्तिगत परिस्थितियों के बारे में नहीं है और इसलिए उस पर निर्भर नहीं होना चाहिए। हम इस जानकारी में किसी भी त्रुटि के लिए उत्तरदायित्व या जिम्मेदारी नहीं स्वीकार करते हैं।

Share This Article
Leave a comment